थाना के अंदर आरोपी युवक ने की फांसी लगाकर आत्महत्या…….थाना प्रभारी समेत 10 निलंबित

सूरजपुर। जिले के चंदौरा थाना में पति पत्नी विवाद पर लाए गए युवक ने थाना हवालात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद जिले के पुलिस कप्तान गिरिजा शंकर जायसवाल ने चंदवारा थाना के प्रभारी समेत 10 लोगों को निलंबित कर दिया है और जांच शुरू कर दी है।

इस संबंध में स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम डोमहत निवासी प्रकाश सारथी की पुत्री का विवाह कृष्णा सारथी से हुआ था और वह अपनी पत्नी से मिलने डोमहत आया था, इसी दौरान किसी बात को लेकर कृष्णा सारथी का अपनी पत्नी से विवाद हो गया। जिसकी शिकायत पत्नी ने चंदौरा थाना में की थी। चंदौरा पुलिस के द्वारा शिकायत जांच के दौरान आरोपी पति कृष्णा को थाना लाया गया और पूछताछ के बाद उसे हवालात में बंद कर दिया गया। बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 12  बजे आरोपी पति कृष्णा सारथी ने हवालात के दरवाजे में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कृष्णा सारथी नामक युवक के द्वारा हवालात में फांसी लगा लेने की खबर जैसे ही क्षेत्र में पहुंची लोगों का थाना परिसर में मजमा लग गया।

एसपी ने 10 को किया तत्काल निलंब

आरोपी युवक कृष्णा सारथी के द्वारा थाना के अंदर आत्महत्या कर लेने की खबर जैसे ही जिले के पुलिस अधीक्षक जीएस जायसवाल को मिली वैसे ही उन्होंने संपूर्ण घटना की जानकारी ली और मामले की गंभीरता को देखते हुए चांदोरा थाना के प्रभारी  व थाने में पदस्थ अन्य नौ पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

थाना प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

चंदौरा थाना में युवक द्वारा आत्महत्या कर लेने की सूचना पर समाचार संकलन करने गए पत्रकारों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों को थाना परिसर में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। मुख्य द्वार को बंद कर प्रतिबंधित कर दिया गया है। तनाव की स्थिति को देखते हुए थाने में एसडीओपी राकेश पाटनवार के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Spread the love

Leave a Comment