लोकतंत्र में स्थापित मूल्यों की रक्षा के लिए जमीन की लड़ाई लड़ेंगे :डा. रमन

नवप्रदेश संवाददाता
राजनांदगांव। पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह अपने विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में पहुंचकर लोकार्पण एवं भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल हुए।
डा. सिंह का पहला दौरा ग्राम नवागांव में विभिन्न कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण कर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने किसानों को छला है, किसानों का पूरा ऋण माफ नहीं हुआ है। अल्पकालीन ऋण भी पूरी तरह से आज दिनांक तक माफ नहीं हुआ है। बिजली बिल हाफ की बात कही गई थी, परंतु आश्चर्यजनक ढंग से बिजली ही साफ हो गई है। बिजली की निरंतर कटौती से जनता परेशान है। डा. सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने शराबबंदी का वादा किया था, परंतु वह सफेद झूठ साबित हुआ। इस सरकार ने छल, कपट एवं झूठे वायदे कर सत्ता तो हासिल कर लिया, परंतु सत्ता को पुराने ढर्रे से खदेड़ा जा रहा है। डा. सिंह ने कहा कि आधुनिक युग डिजिटल टेक्नोलॉजी का है, जिसमें शासन के समस्त लेन-देन एवं कार्यों में पारदर्शिता को अपनाकर भाजपा ने पूरे प्रदेश का चहुंमुखी विकास किया। पूरे प्रदेश में विकास ही विकास दिखाई देता था, परंतु आज मात्र 7 माह में ही ऐसा क्या हो गया कि पूरे प्रदेश के सभी विकास कार्य ठप हो गए और पूरा प्रदेश 10 वर्ष तक पिछड़ गया। श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस आज भी बैलेट पेपर से चुनाव की पक्षधर है, उन्हें ईवीएम मशीन की डिजिटल व्यवस्था पर भरोसा नहीं है, क्योंकि इस व्यवस्था में लीकेज नहीं है। इमानदारी कांग्रेस को पसंद ही नहीं है। डा. सिंह ने कहा कि बिजली की आंख मिचौली कर कटौती करने के मुद्दे पर पूर्व सरकार पर कटाक्ष करने से पूर्व भूपेश सरकार अपने गिरेबां में झांके कि अब उनकी सरकार है।
बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा भी झूठी साबित हुई, जिससे प्रदेश के बेरोजगारों के साथ धोखा हुआ है। नवागांव के बाद ग्राम खुटेरी के कबीर पंथी कार्यक्रम में शामिल हुए, देर शाम को आरला पहुंचे, जहां के कार्यक्रम में डा. रमन सिंह ने जोर देकर कहा कि भूपेश सरकार द्वारा छल, कपट की राजनीति कर ग्राम पंचायतों के लिए स्वीकृत कार्यों का फंड वापस मंगाने की गंदी नीति की आलोचना करते हुए कहा कि वह इस जनहित के मुद्दे पर चुप नहीं बैठेंगे और विधानसभा में जनता की आवाज उठा कर जमीन की लड़ाई लड़कर तथा लोकतंत्र में स्थापित मूल्यों की रक्षा करते हेतु जनता जनार्दन का प्रत्येक कार्य वे करवाएंगे। खुटेरी एवं आंरला के पश्चात डॉ रमन सिंह देर शाम को भोथीपार पहुंचे, जहां पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ता जितेन्द्र साहू के नवविवाहित जोड़े को उन्होंने आशीर्वाद प्रदान किया।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से लीलाराम भोजवानी, संतोष अग्रवाल, महापौर मधुसूदन यादव, भरत वर्मा, शोभा सोनी, प्रदीप गांधी, सावन वर्मा, लीलाधर साहू, दिनेश शर्मा, कृष्णा तिवारी, राजेश श्यामकर, अरूण शुक्ला, उत्तम साहू, योगेश खत्री, खेमलाल साहू, निर्मला वर्मा, श्रीमती मधुसुकृत, श्रीमती देवकुमारी साहू, शंकर साहू, हेमंत साहू, जलेश्वर साहू, शिबू यादव, श्याम लाल, रेखा लाल एवं ग्राम पंचायत के सभी सरपंच पंच उपस्थित थे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: