Raipur mayor election: कांंग्रेस भवन पर लग गया ताला, जानें वजह

raipur mayor election, municiapl corporation, navpradesh,

raipur mayor election

रायपुर/नवप्रदेश। रायपुर (raipur mayor election) के साथ ही प्रदेश के पांच बड़े नगर निगम (municiapl corporation) के मेयर पद के लिए आज चुनाव होने जा रहा है। इन सबमें रायपुर (raipur mayor electon) मेयर का इलेक्शन काफी अहम है क्योंकि यहां कांग्रेस व भाजपा दोनों के बीच कांटे की टक्कर चल रही है।

raipur mayor election: महाराष्ट्र के इस जंगल ले जाया गया भाजपा पार्षदों को

दोनों दल अपने पार्षदों को खास निगरानी में रखे हुए है। हालांकि निर्दलियों के कांग्रेस को समर्थन देने व कांग्रेस पलड़ा भारी होने की खबरें सामने आ रही हैं। यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस से एजाज ढेबर महापौर प्रत्याशी होंगे। लेकिन अभी तक अधिकृति रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

अब भी कांग्रेस पार्षदों के साथ रायशुमारी चल रही है। कांग्रेस भवन में सभी कांग्रेस पार्षदों के साथ मीटिंग चल रही है। इस बैठक के लिए कांग्रेस भवन को बाहर से ताला लगा दिया गया है। सभी पार्षद अंदर बैठे हैं, जिनका मत वरिष्ठों द्वारा जाना जा रहा है। उधर भाजपा पार्षदों की बैठक भी कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में चल रही है।

 

आज इन पांच निगम के महापौर का चुनाव

रायपुर नगर निगम (municipal corporation  के साथ ही सोमवार को दुर्ग, चिरमिरी, धमतरी व रायगढ़ के महापौर पद का चुनाव होने जा रहा है। सभी जगह कांग्रेस का महापौर बनना तय माना जा रहा है। लेकिन भाजपा की ओर से भी कवायद तेज होने से कांग्रेस को कढ़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: