पहले ही दिन फॉर्म में ये नपा अध्यक्ष, अफसर-कर्मियों से कहा-ऐसा ही चाहिए शहर

kawardha nagar palika chairman, meeting with officers and employees, navpradesh,

kawardha nagar palika chairman

कवर्धा नपा अध्यक्ष शर्मा ने अफसर-कर्मियों के साथ की बैठक, दिए ये जरूरी निर्देश

कवर्धा/नवप्रदेश। कवर्धा (kawardha nagar palika chairman) नगर पालिका के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा ने मंगलवार से अपने कामकाज की शुरुआत कर दी। उन्होंने निकाय के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ बैठक (meeting with officers and employees) कर जरूरी निर्देश दिए।

साथ ही स्पष्ट कर दिया कि उन्हें कवर्धा (kawardha nagar palika chairman) शहर कैसा चाहिए। उन्होनें बैठक (meeting with officers and employees) में अधिकारी-कर्मचारियों से कहा कि शहर की समस्याओं को लेकर पहुंचने वाले लोगों का विशेष ध्यान रखें। लोगों को अपने कामों को लेकर भटकना न पड़े। जनता को योजनओं का लाभ दिलाना भी सुनिश्चित करें।

नपा अध्यक्ष ने शहर विकास कार्य को प्राथमिकता में लेते हुए निकाय के उपअभियंता व ठेकेदारों के साथ भी बैठक की। बैठक में उपअभियंताओं के साथ-साथ ठेकेदारों को भी जरूरी दिशा निर्देश दिये। उन्होनें कहा कि शहर हमारा है इसको सजाने-संवारने की जिम्मेदारी हमारी है स्वच्छ शहर, हरा भरा शहर बनाना है इसके लिए हम सभी को एक टीम की तरह कार्य करना है।

अभियंताओं को दिए ये निर्देश

वार्डवार निर्माण व विकासकार्यों की बनाएं सूची

उन्होनें उपस्थित उपअभियंताओं को वार्डवार निर्माण, विकास कार्यों की सूची व प्राक्कलन तैयार करने को कहा। वार्ड के पार्षद से चर्चा कर उनके द्वारा सुझाये गये कार्य स्थलों को भी शामिल करें। उन्होंने उपअभियंताओं से कहा कि किसी भी वार्ड में सीसी रोड निर्माण करने के पूर्व पाइप लाइन विस्तारीकरण कार्य के साथ कार्यों की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखे।

सतत करें मॉनिटरिंग ताकि बना रहे लागों का विश्वास

शर्मा ने अभियंताओं से कहा कि ठेकेदारों द्वारा किए जा रहे कार्यों की सतत् मॉनिटरिंग करें ताकि कार्यों की गुणवत्ता को लेकर जनता का विश्वास पालिका पर बना रहे। निर्माणाधीन स्थलों पर बेरिकैड्स लगाकर काम कराए जाएं। उन्होंने ठेकेदारों व उपअभियंतों को स्पष्ट करते हुए कहा कि शासन के दिशा-निर्देश अनुसार कार्य करायें। गुणवत्ताविहीन कार्य बर्दाश्त नहीं होगा और न ही समझौता होगा।

वृक्षारोपण की जगह करें चिह्नित

नपा अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि शहर के ऐसे स्थलों का चयन करें जहां सौंदर्यीकरण का काम किया जा सकता है। स्थल चयन कर प्राक्कलन तैयार कर परिषद में प्रस्तुत किया जाना सुनिश्चित करें। जिन स्थलों पर सीसी रोड का निर्माण होगा वहां अनिवार्यत: वृक्षारोपण किये जाने हेतु जगह का चयन करें।

बारिकी से करें निविदा का अवलोकन

नपा अध्यक्ष ने उपस्थित उप अभियंताओं से कहा कि निर्माण कार्य हेतु की जाने वाली निविदा का विशेष परीक्षण करें। जिन स्थलों का कार्य कराये जाने हेतु निविदा प्रकाशित की जा रही है। उन स्थलों का बारिकी से निरीक्षण, अवलोकन करें ताकि आधे-अधूरे कार्य न हो।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में पार्षद सुनील साहू, भीखम कोसले, संतोष नामदेव, बलदाउ चंद्रवंशी, मुख्य नगर पालिका अधिकरी डॉ.लवकुश सिंगरौल, सहायक अभियंता एम.एल.कुर्रे, उपअभियंता विरेन्द्र नवघरे, अभिषेक श्रीवास्तव, तेजस्विनी जिरापुरे, ठेकेदार विनोद अग्रवाल, वनीत सिंह छाबड़ा, बलविंदर खुराना, राजेन्द्र सलूजा, केहर सिंह ठाकुर, लवकेश गुप्ता, पूरन प्रजापति उपस्थित रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: