पूर्व मंत्री ने लगाया फर्जी पट्टों के आधार लोन पाने का आरोप

Former minister charged with obtaining loan based on fake leases

loan based on fake leases

राजेश झाड़ी

बीजापुर (नवप्रदेश)। बीजापुर जिले bijapur district  में फर्जी पट्टों के आधार पर फर्जी लोन fake loan पाने का गोरखधंधा चल रहा है। पूर्व मंत्री महेश गागड़ा mahesh gagda ने इस आशय के आरोप लगाए है कि आदिन जाति सेवा सहकारिता समिति के प्रबंधक मुदस्सर खान पर आरोप है कि वे इस मामले में लिप्त है। भोपालपटनम bhopalpatnam आदिम सेवा सहकारिता समिति (लैम्प्स) इन दिनों फर्जी लोन और प्रबंधक की मनमानी का मामला इन दिनों सुर्खियों में है।

एक के बाद एक आरोप प्रबंधक मुदस्सर खान पर लग रहे हैं। भोपालपटनम bhopalpatnam इलाके में चल रहे फर्जी पट्टे और उन फर्जी पट्टों पर फर्जी लोन के मामले में कल पूर्व वनमंत्री महेश गागड़ा ने कांग्रेस की मिलीभगत बताया था। आज लेम्प्स संचालक मंडल उपाध्यक्ष प्रेम कुमार गुज्ज़ा ने प्रबंधक पर मनमानी करने का आरोप लगाया है।
संचालक मंडल उपाध्यक्ष का आरोप है कि जिस पट्टे में आलू, अदरक के नाम पर कर्ज लिया जा रहा है उसमें धान की बिक्री भी सांठगांठ करके की जा रही है। वर्ष 2018-19 में धान खरीदी के संबंध में भी प्रबंधक ने संचालक मंडल से कोई चर्चा नही की और न ही बैठक बुलाया गया। रूद्रारम और पटनम में बिना बैठक और चर्चा के ही धान खरीदी की गई है। मुदस्सर खान का मूल पद लेखपाल है लेकिन खरीदी प्रभारी, प्रभारी लेम्प्स मैनेजर, पद पर भी जबरन बने हुए हैं। साथ ही तारलागुडा लेम्प्स में भी लेखापाल, प्रभारी लेम्प्स प्रभारी और खरीदी प्रभारी के पद पर बने हुए हैं। भोपालपटनम और तारलागुडा के लेम्प्स में एक संविदा कर्मचारी 6 पदों का कार्यभार संभाल रहे हैं।

प्रेम गुज्ज़ा ने बताया कि सहायक पंजीयक को मुदस्सर खान पर कार्यवाही के लिए आवेदन देकर जांच की मांग की गई है लेकिन कोई कार्यवाही अभी तक नही हुई है। मुदस्सर खान अपने पूरे परिवार और रिश्तेदारों के नाम से फर्जी लोन लेकर ठिकाने लगा देता है। तमाम सबूतों के साथ बीजापुर सहायक पंजीयक को भ्रष्ट कर्मचारी पर कार्यवाही के लिए लिखित आवेदन दिया गया था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: