मुख्यमंत्री बघेल ने जमीन पर बैठकर ‘धुसका-पताल चटनी’ का चखा स्वाद

chief minister bhupesh baghel, sitting on floor, chhattisgarhi dish, take taste, navpradesh,

cm baghel taking taste of chhattisgarhi dishes

रायपुर/नवप्रदेश। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (chief minister bhupesh baghel) ने शुक्रवार को अपने बलरामपुर जिले के प्रवास के दौरान जमीन पर बैठकर (sitting on floor) सादगी के साथ सरई की पत्तल में छत्तीसगढ़ी व्यंजन (chhattisgarhi dish) धुसका और पताल की चटनी का आनंद लिया (take taste)। सीएम बघेल ने सामरी विधायक चिन्तामणि महाराज के घर में उनके आग्रह पर भोजन ग्रहण किया। मुख्यमंत्री को जमीन पर बैठकर भोजन करते देख सभी लोगों ने उनकी छत्तीसगढ़ी संस्कृति के प्रति लगाव और सरलता की प्रशंसा की।

कार्यक्रम के बाद पहुंचे चिंतामणि महाराज के घर और स्वीकारा आग्रह

मुख्यमंत्री शनिवार को बलरामपुर जिले के प्रवास के दौरान सामरी विधानसभा क्षेत्र के श्रीकोट पहुंचे थे।वहां आयोजित कार्यक्रम के बाद सामरी के विधायक चिन्तामणि महाराज के घर गए। स्वास्थ्य मंत्री  टीएस सिंहदेव, सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेलसाय सिंह भी उनके साथ थे। घर पहुंचने पर  चिन्तामणि महाराज ने मुख्यमंत्री से भोजन ग्रहण करने का आग्रह किया।

उन्होंने बताया कि भोजन के साथ छत्तीसगढ़ी व्यंजन (chhattisgarhi dish) धुसका भी विशेष रूप से बनाया गया है। चिन्तामणि ने भोजन में धुसका के साथ पताल चटनी, पूड़ी, पत्ता गोभी की सब्जी परोसी। मुख्यमंत्री बघेल (chief minister bhupesh baghel) ने सादगी के साथ जमीन पर बैठकर सरई पत्तल में परोसे गए भोजन को चाव से ग्रहण किया (take taste)।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *