छत्तीसगढ़ की सियासत में 13 नवंबर काे उबाल आना तय, जानें कैसे…

chhattisgarh, 13th of november, politics on boil, paddy procurement, bjp agitation, navpradesh

cm bhpesh baghel and former cm raman singh

रायपुर/नवप्रदेश। छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) की राजनीति में 13 नवंबर (13th of november) , 2019 की तारीख अहम बनने जा रही है।इस दिन सूबे की सियासत में उबाल (politics on boil) आना तय है।

दरअसल इस दिन राज्य की भूपेश सरकार के धान खरीदी (paddy procurement) मुद्दे को लेकर किसानों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली कूच करने जा रही है। वहीं अब छत्तीसगढ़ भाजपा (bjp) ने भी इसी दिन इसी मुद्दे पर राज्यभर में भूपेश सकार के खिलाफ जेलभरो आंदोलन (agitation) करने का फैसला लिया लिया। भाजपा का आरोप है कि भूपेश सरकार किसानों को धान का 2500 रुपए प्रित क्विंटल दाम देने में आनाकानी कर रही है। यह कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी है।

10 को मंडल स्तर पर आंदोलन, जलाया जाएगा कांग्रेस का घोषणापत्र

इसलिए वह धान खरीदी (paddy procurement) में इस साल देरी कर रही है और केंद्र सरकार पर ठीकरा फोड़ रही है। इसी आरोप काे आधार बनाकर भाजपा 10 तारीख से ‘वादाे निभाओ आंदोलन’ करने जा रही है।

गुरुवार को भाजपा (bjp) के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में यह फैसला लिया गया है। 10 तारीख को मंडल स्तर पर आंदोलन (agitation) किया जाएगा। इस दौरान कांग्रेस के घोषणापत्र को जलाया जाएगा। वहीं 13 तारीख (13th of novemeber) को जेल भराे आंदोलन (agitation) किया जाएगा। यानी इस दिन प्रदेश की राजनीति में सियासी उबाल (politics on boil) आने के पूरे आसार हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *