पानी के लिए मचा हाहाकार, भटक रहे लोग

नवप्रदेश संवाददाता
भटगांव। भीषण गर्मी में नगर के वार्डो में लगे हेंड पम्प भी प्यासे है लोग दूसरे दूसरे मोहले से देर रात तक पानी लाते देखे जा सकता है इतने बड़े नगर में एक पानी का टैंकर एक कर्मचारी लगाकर पुरे नगर में पानी दिया जा रहा है हर वर्ष नगर की स्थिति ऐसी बनी रहती हैं पहले से कोई तैयारियां नहीं रहती नगरवासी में पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है लोग पानी के लिए इधर उधर भटकने को मजबूर हैं।
नगर पंचायत भटगांव के द्वारा नगर के घरेलू नल कनेक्शन में कुछ वार्ड में पानी आना बंद हो गया है और इन वार्ड मे पानी की समस्या हल वर्ष बना रहता और हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी पानी की समस्या के लिए कोई तैयारियां पहले से नहीं रहने से हर वर्ष पानी के लिए घरेलू नल कनेक्शन धारियों को पानी के लिए इधर उथर भटक रहे हैं। इस भीषण गर्मीसे लोग जूझ रहे है उस पर भी नगर भटगांव के वार्ड में लोग पीने के पानी के लिये त्राहि त्राहि मचा है उस पर भी नगर पंचायत में पानी के एक टैंकर से पुरे नगर को पानी सप्लाई किया जा रहा है जहां टैंकर पानी लेकर आता है टैंकर खड़ा हो रहा है वहां पानी के लिए बर्तनों का लाईन लग जाता है पर टैंकर से पानी लोगों आधा अधूरा ही मिल पा रहा है ऐसी आधा अधुरा सुविधा टैंकर से भी मिल रहा है लोगो टैंकर से भी पर्याप्त पानी नहीं मिल पारहा नगर पंचायत के अधिकारी का ध्यान नहीं दिया जा रहा है। और लोग पीने की पानी नहाने और भीषण गर्मी में राहत के लिए कुलर के में पानी की आवश्यकता अधिक होती है जहां घरेलू नल कनेक्शन में एक ही समय सुबह के समय पानी दिया जा रहा है अब स्थिति ऐसी बनी हुई थी कि घर के बोर ने भी पानी देना बंद हो गया है पानी के लिए हलकान हो रहे है नगर के लोगो की कोई चिंता नही है । नगर भटगांव में वर्तमान में एक मात्र टेंकर है जो पुरे नगर में पानी की सप्लाई किया जा रहा है जहां इस भीषण गर्मी में अधिक मात्रा में पानी की आवश्यकता होती है।
और एक दिन टैंकर दो दो बार पानी लेकर आता तो पानी की समस्या शायद दूर होती राहत मिलती पर ऐसा नहीं हो रहा है नगर के अधिकतर घरों के पोर भी सुख चुके हैं नगर पंचायत पानी की समस्या को ध्यान नहीं हैं। नगर के हैडपम्प का भी जल स्तर नीचे चला गया है जिस हैड पम्प में पानी नहीं आ रहा है उसमें लोगो की सुबह चार बजे से लाइन लग जाती है जिससे लोगो को पानी नही मिलता दुसरे स्थान मोहल्ला से पानी लाकर अपने पानी की समस्या को दूर करने में लगे हैं,उसके बाद भी नगर पंचायत द्वारा पानी की समस्या वाले स्थान पर लोगों को पानी मिल सके ऐसा प्रयास करतेनजर नहीं आ रही है । जहा कुछ दिन पहले समीक्षा बैठक में माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा भीषण गर्मी में लोगो के लिए पानी की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए । अब देखना है कि नगर के लोगो की प्यास ऐसे ही बना रहता है कि नगर पंचायत द्वारा तत्काल कोई व्यवस्था करती है ।या शासन के निर्देश को दर किनार करते हैं यह प्रश्न बना है।
कई हैंड पंप खराब, पंचायत अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान
वहीं नगर के कई हैंड पम्प मे पानी नही आ रहा तो कई हैंण्ड पम्प खराब है जहा नगर पंचायत के अधिकारी कर्मचारी ध्यान नही दे रहे है तो वही पुराना नगर पंचायत भवन सामुदायिक भवन के पास लगे हैंण्ड पम्प भी कई महीनो से खराब है जहा नगर पंचायत के अध्यक्ष पार्षद व जनप्रतिनिधी ध्यान नही देने से वहा दुकान लगाने वाले व्यापारियो को काफी दिक्कते हो रही है जहा नगर के लोगो ने जल्द से जल्द हैंण्ड पम्प बनवाने के लिए अपिल किये है अब देखना यह लाजमी होगा कि नगर के हैंण्ड पम्प बन पाते है कि नही या ऐसे ही पानी के लिए इधर उधर फिरते रहेगे ये तो आने वाला वक्त और समय बतायेंगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: