मरीजों को सही समय मे दे उपचार: शकुंतला

नवप्रदेश संवाददाता
बलौदाबाजार। कसडोल विधानसभा की क्षेत्रीय विधायक शकुंतला साहू ने सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसडोल में जीवनदीप समिति की बैठक ली। बैठक में समिति अध्यक्ष, एसडीएम, सीईओ, बीएमओ, पीडब्ल्यूडी के एसडीओ के साथ डिवीजन के अधिकारी एवं कर्मचारी बैठक में मौजूद रहे। बैठक में विधायक ने स्वास्थ्य केंद्र के भवन की मरम्मत और रखरखाव के लिए 100000 की स्वीकृति, वार्ड की पार्टीशन व्यवस्था जिसकी अनुमानित लागत 50000 एक फिजियोथैरेपी कक्षा की व्यवस्था साथ ही उसके उपकरण हेतु आवश्यक सामग्री क्रय जिसकी अनुमानित लागत 50000, हॉस्पिटल में जल एवं विद्युत के लिए कूलर, फ्रिज, एसी नल बिल जिसकी अनुमानित लागत 100000 व राज्य सरकार द्वारा अधिसूचित अनिवार्यता सूची के आधार पर आवश्यक दवाओं की उपलब्धता के साथ बीपीएल मरीजों को नि:शुल्क दवाई जिसकी अनुमानित लागत 50000 एवं अस्पताल में कंप्यूटर सिस्टम सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सफाई कर्मचारी की वेतन वृद्धि प्रमुख रही। विधायक ने कहा की अस्पताल में जरूरत की सभी सुविधाएं समय पर उपलब्ध रहे ताकि किसी भी मरीजों को असुविधा न हो इसके साथ ही अस्पताल प्रबंधन को मरीजों की देख रेख में किसी तरह की कोताही न हो इसके लिए विशेष निर्देश दिए गए।
बैठक में नगर पंचायत अध्यक्ष योगेश बंजारे, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अशोक यादव, नीरेंद्र क्षत्रिय, पंकज जायसवाल, लीलाधर साहू , गोरेलाल साहू, देवनारायण वर्मा, भावेश यादव, चंद्रमौली शर्मा, वेद प्रसाद वर्मा , हरिराम कैवत्र्य, बीएमओ डॉ सी एस पैकरा , डॉ रवि सेन , डॉ ए एस चौहान ,बीईओ के एन वर्मा, एबीईओ आर. एस. चौहान आदि उपस्थित थे।
विधायक ने भर्ती मरीजों से हालचाल जाना
जीवनदीप समिति की बैठक सम्पन्न होने के बाद विधायक शकुंतला साहू ने अस्पताल के साफ सफाई का आकस्मिक निरीक्षण किया और आसपास में भर्ती मरीजों से चर्चा कर ईलाज संबंधी जानकारी ली तथा मरीजों का हालचाल पूछा ।अस्पताल में भर्ती मरीजों ने अस्पताल में चल रहे ईलाज पर संतोष व्यक्त किया।

Spread the love

Leave a Comment