नक्सली विस्फोट में विधायक मंडावी और 4 जवान शहीद

जगदलपुर ।  छत्तीसगढ़ के दंंतेवाड़ा जिले में आज शाम नक्सलियों द्वारा किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में 4 जवानों समेत दंतेवाड़ा के भाजपा विधायक भीमाराम मंडावी शहीद हो गए।  पुलिस के अनुसार दंतेवाड़ा विधायक भीमाराम मंडावी चुनाव प्रचार के लिए अपने अंगरक्षकों के साथ बचेली गए हुए थे और वहां से शाम को वे बुलेट पू्रफ वाहन में सवार होकर लौट रहे थे। ग्राम श्यामगिरी के निकट घात लगाए नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर दिया। धमाका इतना जबरदस्त था कि वाहन के परखच्चे उड़ गए। वाहन 15 फीट ऊपर उछलकर तहस-नहस हो गया। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि विस्फोट स्थल पर दस फीट गहरा और आयताकार गड्ढा हो गया है। बारूदी विस्फोट में बुलेट पू्रफ वाहन में सवार जिला बल के 4 जवानों सहित विधायक भीमाराम मंडावी शहीद हो गए।

 

सूत्रों के अनुसार विस्फोट में 25 किलो बारूद का प्रयोग किया गया है। जानकारी के मुताबिक मौके पर सुबह से 40-50 हथियार बंद वर्दीधारी नक्सली एंबुश लगाए बैठे थे। वारदात के पीछे बस्तर के बाहर से आए खूंखार नक्सलियों का हाथ बताया जा रहा है।

बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने विधायक समेत 4 जवानों के शहादत की पुष्टि करते हुए बताया कि हमलावर नक्सलियों की तलाश में पुलिस पार्टियां रवाना की गयी हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *