लैंड रोवर ने पेश किया नया मॉडल ‘डिफेंडर’

  • अतुलनीय, न रुकने योग्य : 21वीं सदी के लिए इस गाड़ी के आइकन की फिर से कल्पना की गई

  • खास मकसद के साथ डिजाइनिंग, गाड़ी की इंजीनियरिंग बढ़ाती है उत्साह

रायपुर/नवप्रदेश। लग्जरी कार (luxury car) निर्माता कंपनी लैंड रोवर (land rover) ने नया मॉडल (new model) लैंड रोवर डिफेंडर (defender) लॉन्च (launched) किया है। इस गाड़ी को बेहद इंटेलिजेंट और चालाकी से और बेहतरीन कैरेक्टर के साथ डिजाइन किया गया है। लाइटर ब्रैकग्राउंड में इसकी डार्क कलर की आउटलाइन दी हुई है, जो बड़ी आसानी से पहचान में आती है। इस एसयूवी में आपको लैंडरोवर डिफेंडर कार के जाने पहचाने तत्व मिलेंगे, जिसमें शॉर्ट फ्रंट और रियर ओवरहैंग भी शामिल हैं।

न सिर्फ टफ दिखती है, हकीकत में भी ऐसी ही

इसे बनाने में टिकाऊ नए डी 7 एक्स आर्किटेक्चर का इस्तेमाल किया गया है। इसकी इंजीनियरिंग किसी भी सख्त क्वॉलिटी टेस्ट से गुजरने की प्रक्रिया के लिए खासतौर से की गई। यह गाड़ी एसयूवी (land rover defender) के लिए तय साधारण मानक से कहीं ज्यादा बेहतरीन ढंग से निर्मित की गई है।

ऑफ और ऑन रोड विश्वस्तरीय एक्सपर्ट

नई लैंडरोवर (land rover) डिफेंडर अपनी क्षमताओं को फिर से पारिभाषित करती है। इसकी किसी भी तरह के रास्ते पर चलने की क्षमता पर सवाल नहीं उठाया जा सकता। यह गाड़ी सड़क पर काफी सुविधाजनक ढंग से चलती है, जो इसके डिजाइनिंग के कैरेक्टर का एक प्लस प्वाइंट है।

किसी भी तरह के अभियान के लिए तैयार

यह कार अधिक से अधिक 900 किलो तक का सामान ले जाने में सक्षम है। एसयूवी की छत का स्थिर रूफ लोड &00 किलो तक का होता है। इसका गतिशील रूफ लोड 168 किलो है। इसमें 3270 किलो के भार को खींचने की क्षमता है। यह पानी में 900 मिमी की गहराई तक चल सकती है। यह चारों विशेषताएं मिलकर इस एसयूवी को जमीन पर एडवेंचर के लिए परफेक्ट बनाती हैं।

Share

Leave a Comment