चिदंबरम की गिरफ्तारी का छग में असर, दो पूर्व भाजपा सांसदों पर केस

p chidambaram, reaction, chhattisgarh,

abhishek madhoosoodan

राजनांदगांव/लक्षमण लोहिया (नवप्रदेश)। कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम (p chidambaram) पर कार्रवाई की प्रतिक्रिया (reaction) गुरुवार को छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) में देखने को मिली। सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह के बेटे व पूर्व सांसद अभिषेक सिंह (abhishek singh) , राजनांदगांव के महापौर मधुसूदन यादव समेत सात लोगों पर जिले के चार थानों में धोखाधड़ी के चार मामले दर्ज किए गए हैं।

मधूसूदन यादव भी भाजपा के सांसद रहे हैं। गुरुवार को दर्ज सभी मामले चिटफंड कंपनी से जुड़े बताए जा रहे हैं। इनके तहत निवेशकों को धोखा देने का प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोप है कि अभिषेक सिंह (abhishek singh) ने चिट फंड कंपनी ‘अनमोल’ का प्रचार किया।

अब अभिषेक (abhishek singh), मधुसूदन यादव समेत अन्य पर प्राइस चिट एंड मनी सर्कुलेशन (बैनिंग) एक्ट की धारा 3, 4 व 6 व इन्वेस्टर प्रोटेक्शन एक्ट की धारा 10 व आईपीसी की धारा 420 व 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। हालांकि सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ये कार्रवाई राजनांदगांव जिला व सत्र न्यायालय में दायर मुकदमे पर जारी आदेश के अनुपालन में की गई है। और इस तरह के मामले अभिषेक सिंह (abhishek singh) के खिलाफ पूरे छत्तीसगढ़ में दर्ज कराए जा रहे हैं। हालांकि अभिषेक सिंह (abhishek singh) की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा रखी है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *