चिल्फीघाटी : 15 दिन में दूसरी बार नजर आए जंगल के राजा

King of the jungle, seen for the second time in 15 days in Chilphagati

Chilphagati

  • सुपखार के जंगल में बाघ कर रहा विचरण

नवप्रदेश संवाददाता
चिल्फीघाटी। चिल्फीघाटी Chilphagati में लगभग 15 दिन पहले भी सुपखार के जंगल में बाघ की मौजूदी को लेकर सोशल मीडिया social media में तस्वीरे वायरल हुई थी। वहीं फिर एक बार बाघ दिवस के दिन एक बार फिर से उसी स्थान पर पुन: बाघ की मौजूदगी को लेकर फोटो वायरल हुई है। पर्यटकों ने बाघ की तस्वीरे अपने मोबाइल कैमरे मे भी कैद की है।

हालांकि इस संबंध में विभाग ने बाघ की मौजूदगी को लेकर कोई पुश्टि नहीं की है। वहीं सोशल मीडिया social media के अनुसार कुछ पर्यटको ने चिल्फी Chilphagati के नजदीकी ग्राम सुपखार बेंदा के पास बाघ देखे जाने की पुष्टि सोशल मीडिया social media के माध्यम से की जा रही है। बताया जा रहा है कि चिल्फी से 5 किलोमीटर दूर मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के बार्डर में अचानक मध्यप्रदेश के सुपखार में घूमने जा रहे पर्यटको ने बाघ को सड़क क्रास करते देखा।

इन पर्यटको ने पहली बार बाघ को इतनी करीब से देखकर अचम्भित रह गये। चिल्फी से कान्हा किसली लगे होने से जंगली जानवर जिसमे हिरण, सांभर, चीतल, वनभैंसा व बाघ आये दिन विचरण करते दिख जाते है। इसके पहले भी कई बार बाघ व वनभैंसा वनग्राम बेंदा के आसपास दिखाई दे चुका है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: