मोदी की थपकी के बाद ट्रंप ने भी की दाएं हाथ से दोस्ताना उंगली

नवप्रदेश/। रायपुर
जम्मू कश्मीर (jammu kashmir) से अनु’छेद article 370 हटाने के पखवाड़ेभर से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान (pakistan) को लगातार झटका देने में भारत (india) कामयाब होता जा रहा है। फ्रांस के बाद अमेरिका ने भी जी7 गुट की बैठक के दौरान कश्मीर के मुद्दे पर भारत के सुर में सुर मिलाया। मोदी-ट्रंप की मुलाकात में कश्मीर मसले पर व्दिपक्षीय वार्ता को ही उचित ठहराया और इस मसले पर तीसरे देश की मध्यस्थता को एक तरह से नकार दिया।

मजे की बात यह रही कि जी7 बैठक के लिए फ्रांस के बुअित्सर में मोदी-ट्रंप की मुलाकात से पहले प्रेस मीडिया के सवाल-जवाब में भारत-अमेरिका की दोस्ती के ऐतिहासिक पहलु भी दुनिया को नजर आए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच का दोस्ताना अंदाज दुनियाभर ने देखा।

जिसमें मोदी ने कश्मीर (jammu kashmir) मामले पर डोनाल्ड ट्रंप के बेबाक बयान के बाद खुश होकर ट्रंप का दायां हाथ अपने दाएं हाथ में लेकर उस पर अपने बाएं हाथ से थपकी दी और ठहाके लगाए। इसके फौरन बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी मजाकिया अंदाज में दाहिने हाथ से पीएम मोदी को प्रोवोक करने वाली स्टाइल में उंगली से चुभोई। दोनों आला नेताओं के इस दोस्ताना अंदाज से हॉल में मौजूद सभी लोग हंस पड़े।

Share

Leave a Comment