अपने अहम फैसले से दिल्ली में सम्मानित हुए सीएम बघेल

cm bhoopesh, baghel, new delhi award, honored,

cm bagel honoured

नई दिल्ली/रायपुर/नवप्रदेश। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhoopesh baghel) को रविवार को नई दिल्ली (new delhi) में बीपी मण्डल सामाजिक न्याय रत्न सम्मान (award) से नवाजा (honored) गया। इस अवसर पर उनका जन अभिनंदन भी किया गया। बघेल (cm bhoopesh baghel) को छत्तीसगढ़ में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षण बढ़ाने के फैसले के लिए यह सम्मान प्रदान किया गया। ‘

सामाजिक न्याय के प्रणेता और पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व अध्यक्ष तथा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय बीपी मंडल की जयंती के अवसर पर नई दिल्ली के कॉन्स्टिटूशन क्लब में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। पूर्व राज्य सभा सांसद शरद यादव ने मुख्यमंत्री बघेल को बीपी मंडल सामाजिक रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया। इस मौके पर बघेल ने कहा कि, वर्षों से जिन्होंने संविधान सम्मत अधिकारों की रक्षा के लिए अपना खून-पसीना बहाया है उनके ‘दु:ख के दिन बीत गए हैं’। 25 अगस्त सामाजिक न्याय के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। मंडल आयोग की रिपोर्ट के रचयिता बीपी मंडल जी की आज जयंती है। संविधान बचाओ संघर्ष समिति ने आज के ही दिन अगर मेरा सम्मान करने का फैसला किया है तो यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है और मेरे लिए भावुक कर देने वाला पल है।

मैंने तो बस संविधान की सिफारिशों को ठीक ढंग से लागू किया
मुख्यमंत्री (cm bhoopesh baghel) ने कहा कि मंडल साहब की सिफारिशों का जो हिस्सा ठीक तरह से लागू नहीं हुआ था, हमने छत्तीसगढ़ में उसे पूरा करने की कोशिश की है। दरअसल मैंने कोई खास काम नहीं किया है, बस संविधान की सिफारिशों को ठीक तरह से लागू करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि गांधी-नेहरू की सर्वजन हिताय की नीतियों पर विश्वास हमारी प्राथमिकता है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: