सिख सांसद ने ब्रिटिश पीएम को सुनाई खरी-खरी, बजीं तालियां

  • मुस्लिम महिलाओं पर की गई टिप्प्णी को लेकर माफी मांगने को कहा

लंदन/नवप्रदेश. ब्रिटेन (britain) में लेबर पार्टी (labor party) के सिख (sikh) सांसद (parliamentarian) तनमनजीत सिंह ढेसी (tanmanjeet singh dhesi) ने बुधवार को संसद में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (boris johnson) को खूब खरी खोटी सुनाई (lambaste)। मजे की बात यह रही कि इस दौरान ढेसी को सभी सांसदों को समर्थन मिला। सांसदों ने खूब तालियां (applaud) बजाईं।

जिससे बोरिस जॉनसन (boris johnson)  की और किरकिरी हो गई। ढेसी ने जॉनसन को प्रधानमंत्री बनने से पहले मुस्लिम महिलाओं पर की गई उनकी अभद्र टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा। दरअसल, 2018 में बोरिस जॉनसन (boris johnson) ने एक समाचार पत्र में छपे अपने लेख में कहा था कि जो महिलाएं बुर्का पहनती हैं वो किसी लेटरबॉक्स या बैंक लूटने वाले की तरह दिखाई देती हैं। उनकी इसी टिप्पणी पर ढेसी ने उनसे माफी मांगने को कहा। तनमनजीत सिंह हाउस ऑफ कॉमन्स के पहले ऐसे सांसद हैं जो पगड़ी पहनते हैं।

छोटी उम्र से सुनना पड़ रहा

संसद में प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए भारतीय मूल के सांसद ढेसी ने कहा कि बहुत से ऐसे लोग हैं जिनके पहनावे को लेकर टिप्पणी की गई। हमें छोटी उम्र से ही उन्हें सुनना पड़ा कि सिर पर तौलिया लेकर चलते हैं, तालिबान कहा गया, हमें कहा गया कि हम तीसरी दुनिया से आते हैं।

Share

Leave a Comment