ईवीएम से कराएं नगरी निकाय चुनाव : भाजपा

रायपुर/नवप्रदेश। भाजपा (BJP) ने इस वर्ष के अंत में राज्य में होने वाले नगरी निकायों (urban body) के चुनाव (election) इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (evm) से कराने की मांग की है। पार्टी की प्रदेश इकाई ने यह मांग भी की है कि मतदाता सूची को लेकर दावे आपत्ति की तिथि को एक माह तक के लिए बढ़ाया जाए। प्रदेश भाजपा (bjp) अध्यक्ष विक्रम उसेंडी के नेतृत्व में पार्टी के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने राज्य निर्वाचन आयुक्त (पंचायत एवं स्थानीय निकाय) ठाकुर राम सिंह से मिलकर उन्हें एक चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपा, जिसमें यह मांग की गई है। प्रतिनिधिमंडल में विधानसभा में विपक्ष के नेता धरम कौशिक, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल एवं बृजमोहन अग्रवाल तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय भी शामिल थे।

आपत्ति की अन्तिम तिथि 16 सितंबर से बढ़ाकर 15 अक्टूबर करने की मांग

आयोग को सौंपे ज्ञापन में भाजपा (bjp) ने मतदाता सूची को लेकर दावे एवं आपत्ति की अन्तिम तिथि 16 सितम्बर को विभिन्न त्योहारों के मद्देनजर बढ़ाकर 15 अक्टूबर किए जाने की मांग की है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव की मतदाता सूची को बगैर स्थलीय निरीक्षण के स्वीकार किए जाने पर आपत्ति जताई है।

ज्ञापन में वार्ड के परिसीमन के तरीके पर आपत्ति जताते हुए कहा गया है कि भौगोलिक स्थिति, अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग की जनसंख्या को इसमें नजरदांज किया गया है। भाजपा नेताओं के अनुसार आयोग ने ज्ञापन पर परीक्षण कर उचित निर्णय लेने का भरोसा दिलाया है।

Share

Leave a Comment