BIG BREAKING : मनसे प्रमुख राज ठाकरे को ईडी ने किया तलब

ed raj, thackery, questioning,

raj thackery

  • लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी व भाजपा के खिलाफ किया था प्रचार

मुंबई। लोकसभा चुनाव (lok sabha chunav) के दौरान प्रधानमंत्री मोदी (prime minister modi) व भाजपा (BJP) पर हमलावर रहने वाले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे Raj Thackery को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तलब किया है। लोन डिफाल्ट (Loan Default) मामले की जांच के सिलसिले में ईडी ने उन्हें 22 अगस्त को पूछताछ के लिए पेश रहने के लिए कहा है। इन्फ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंसियल सर्विसेस लिमिटेट (आईएल एंड एफएस) ने कोहिनूर सीटीएनएल को कर्ज दिया था और इक्विटी इन्वेस्टमेंट भी किया था। सीटीएनएल ने कर्ज के भुगतान नहीं किया। सीटीएनएल में मनसे प्रमुख पार्टनर थे।

हालांकि, बाद में शेयर बेचकर उन्होंने अपनी हिस्सेदारी खत्म कर दी थी। खबरों के मुताबिक, राज ने उसी साल यह काम किया, जब आईएल एंड एफएस ने घाटे में सीटीएनएल के शेयर बेचे थे।

भड़की मनसे :
मनसे ने ईडी (ED) की इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित व बदले की भावना का नतीजा बताया है। पार्टी नेता संदीप देशपांडे ने कहा कि आम चुनाव के दौरान राज ठाकरे ने जिस तरह प्रचार किया, उनकी बातें लोगों के मन में घर कर गई थीं।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में इसी वर्ष होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले इस चुनौती से निपटने के लिए भाजपा ईडी का इस्तेमाल कर रही है। ईडी ने वरिष्ठ शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे अनमेश जोशी को भी समन भेजा है। अनमेश के स्वामित्व वाला कोहिनूर ग्रुप कोहिनूर सीटीएनएल का प्रमोटर रहा है। वहीं कोहिनूर कर्ज चुकाने में विफल रहा है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: